केमकॉन स्पेशियालिटी का आईपीओ 12.65 गुना भरा जिसमें रिटेल का हिस्सा 23 गुना, कैम्स का इश्यू 1.93 गुना और एंजल ब्रोकिंग का 35 प्रतिशत भरा

केमकॉन-स्पेशियालिटी-का-आईपीओ-1265-गुना-भरा-जिसमें-रिटेल-का-हिस्सा-23-गुना,-कैम्स-का-इश्यू-1.93-गुना-और-एंजल-ब्रोकिंग-का-35-प्रतिशत-भरा

22/09/2020 9:57 PM Total Views: 2206

रायबरेली से ब्यूरो चीफ,अर्जुन मिश्रा की रिपोर्ट


आईपीओ बाजार की चल रही धूम जारी है। कल खुले दो आईपीओ में से केमकॉन स्पेशियालिटी केमिकल का आईपीओ दूसरे दिन 12.65 गुना भर गया। जबकि कैम्स का इश्यू 1.93 गुना भरा। एंजल ब्रोकिंग का आईपीओ 77 प्रतिशत भरा है। मजे की बात यह है कि तीनों आईपीओ में रिटेल का हिस्सा अच्छा खासा भर रहा है।

हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें

Advertisement Image

Advertisement Image

एनआईबी का हिस्सा 3.51 गुना भरा

Advertisement Image

Advertisement Image

एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक केमकॉन स्पेशियालिटी के आईपीओ में रिटेल का हिस्सा दूसरे दिन 23 गुना भर गया। एनआईबी का हिस्सा 3.51 और क्यूआईबी 1.37 गुना भरा है। पहले दिन रिटेल का हिस्सा 9.86 गुना भरा था। कुल सब्सक्रिप्शन पहले दिन 5 गुना से ज्यादा था। कंपनी बाजार से 318 करोड़ रुपए जुटाने के लिए उतरी है। उधर 2,240 करोड़ रुपए के मेगा आईपीओ वाली कैम्स का भी इश्यू दूसरे दिन पूरा भर गया।

कैम्स का रिटेल हिस्सा 2.91 गुना भरा

कैम्स के आईपीओ को 1.93 गुना रिस्पांस मिला है। इसमें रिटेल का हिस्सा 2.91 गुना भरा है। गैर संस्थागत खरीदार (एनआईबी) का हिस्सा 1.22 प्रतिशत जबकि कर्मचारियों का हिस्सा 52 प्रतिशत भरा है। क्यूआईबी 83 प्रतिशत भरा है। कैम्स और केमकॉन का आईपीओ बुधवार को बंद होगा। तीसरा आईपीओ एंजल ब्रोकिंग का आज खुला है और यह भी 77 प्रतिशत भर गया था।

एंजल ब्रोकिंग में रिटेल का हिस्सा 1.46 गुना भरा

एंजल ब्रोकिंग में रिटेल का हिस्सा 1.46 गुना भरा था। कंपनी 600 करोड़ रुपए बाजार से जुटाने के लिए उतरी है। यह गुरुवार को बंद होगा। कंपनी ने आईपीओ से पहले सोमवार को 26 एंकर निवेशकों से 179.99 करोड़ रुपए जुटाया था। यह शेयर 306 रुपए के मूल्य पर जारी किए गए। एंकर निवेशकों में आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल स्मॉलकैप फंड, आईसीआईसीआई मिडकैप फंड, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल मल्टीकैप फंड, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल वैल्यू फंड, रिलायंस कैपिटल ट्रस्टीज, निप्पोन इंडिया बैंकिंग फंड, एचडीएफसी स्मॉल कैप फंड आदि हैं।

कल रूट मोबाइल की हुई थी अच्छी लिस्टिंग

रूट मोबाइल की कल दोगुना भाव पर लिस्टिंग हुई थी। महज 10 दिन में ही इसके निवेशक मालामाल हो गए। हैप्पिएस्ट माइंड ने इसी तरह का रिटर्न दिया था। इस साल जनवरी से आईपीओ बाजार सूखा रहा था। लेकिन सितंबर में इसने निवेशकों को जमकर मुनाफा दिया है। अब तक जो भी आईपीओ आए हैं उनका सब्सक्रिप्शन तो अच्छा हुआ ही और लिस्टिंग उससे भी बेहतर हुई।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


इस साल जनवरी से आईपीओ बाजार सूखा रहा था। लेकिन सितंबर में इसने निवेशकों को जमकर मुनाफा दिया है

ये ख़बर आपने पढ़ी देश के तेजी से बढ़ते सबसे लोकप्रिय हिंदी न्यूज़ प्लेटफ़ॉर्म पर ,आज तेजी से बदलते परिवेश में जहां हर क्षेत्र का डिजिटलीकरण हो रहा है, ऐसे में  हमारा यह नएवस पोर्टल सटीक समाचार और तथ्यात्मक रिपोर्ट्स लेकर आधुनिक तकनीक से लैस अपने डिजिटल प्लेटफार्म पर प्रस्तुत है। अपने निडर, निष्पक्ष, सत्य और सटीक लेखनी के साथ मैं प्रधान संपादक कुमार दीपक और मेरे सहयोगी अब 24x7 आप तक पूरे देश विदेश की खबरों को पहुंचाने के लिए कटिबद्ध हैं।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से क्या आप संतुष्ट हैं? अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।

[mytesta_show_stories] Live Share Market