प्रधानमंत्री मोदी आईआईटी गुवाहाटी के दीक्षांत समारोह को करेंगे संबोधित

22/09/2020 10:02 PM Total Views: 4106

रायबरेली से ब्यूरो चीफ,अर्जुन मिश्रा की रिपोर्ट

नई दिल्ली, 21 सितंबर(आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 सितंबर को आईआईटी, गुवाहाटी के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री का यह संबोधन दोपहर 12 बजे वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगा। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और असम के मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल कार्यक्रम के दौरान उपस्थित रहेंगे।

Advertisement Image

Advertisement Image

हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें

Advertisement Image

Advertisement Image

दीक्षांत समारोह में बी टेक के 687 और एम टेक के 637 छात्रों सहित 1803 छात्र डिग्री प्राप्त करेंगे।

दीक्षांत समारोह के लिए, स्नातक की उपलब्धियों का वर्चुअल मोड के माध्यम से ऑनलाइन जश्न मनाने के लिए, संस्थान ने वास्तविकता-आधारित एक वर्चुअल पुरस्कार वितरण तैयार किया है, जहां कोई भी छात्र अपने घर की सुख सुविधाओं के साथ निदेशक से पदक ग्रहण करने का अनुभव कर सकता है।

संस्थान ने छात्रों के लिए परिसर में कुछ चुने हुए स्थानों पर चित्र लेने के लिए अलग-अलग पृष्ठभूमि के विकल्प के साथ एक फोटो-बूथ भी बनाया है। आईआईटी गुवाहाटी के संकाय और छात्रों ने संस्थान के वर्चुअल दौरे के लिए एक टेलीप्रेजेंस मॉड्यूल विकसित किया है। यह कार्यक्रम यू ट्यूब और फेसबुक पर सीधे प्रसारित होगा।

इससे पहले सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा जम्मू यूनिवर्सिटी में नई शिक्षा नीति के कार्यान्वयन एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा,हम सभी जानते हैं कि जम्मू कश्मीर की परिस्थितियां बिल्कुल भिन्न हैं। यहां तीन सभ्यता रही हैं, तीन अलग-अलग भौगोलिक परिस्थितियां, तीन अलग संस्कृतियां रही हैं। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर ने बहुत सारी चुनौतियों का सामना किया है। परंतु अब एक भारत के बैनर तले विकास व प्रगति के मार्ग पर हम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। चाहे सड़कों का विकास हो या फिर नए संस्थानों की स्थापना, हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री जी का लक्ष्य है कि जम्मू कश्मीर को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जाए।

— आईएएनएस

जीसीबी/जेएनएस

.
Prime Minister Modi to address convocation of IIT Guwahati

ये ख़बर आपने पढ़ी देश के तेजी से बढ़ते सबसे लोकप्रिय हिंदी न्यूज़ प्लेटफ़ॉर्म पर ,आज तेजी से बदलते परिवेश में जहां हर क्षेत्र का डिजिटलीकरण हो रहा है, ऐसे में  हमारा यह नएवस पोर्टल सटीक समाचार और तथ्यात्मक रिपोर्ट्स लेकर आधुनिक तकनीक से लैस अपने डिजिटल प्लेटफार्म पर प्रस्तुत है। अपने निडर, निष्पक्ष, सत्य और सटीक लेखनी के साथ मैं प्रधान संपादक कुमार दीपक और मेरे सहयोगी अब 24x7 आप तक पूरे देश विदेश की खबरों को पहुंचाने के लिए कटिबद्ध हैं।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से क्या आप संतुष्ट हैं? अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।

Live Share Market