दीपिका पादुकोण की वॉट्सऐप चैट के स्क्रीनशॉट्स सामने आए, नारकोटिक्स ब्यूरो अब दीपिका समेत 3 एक्ट्रेस को पूछताछ के लिए बुला सकता है

दीपिका-पादुकोण-की-वॉट्सऐप-चैट-के-स्क्रीनशॉट्स-सामने-आए,-नारकोटिक्स-ब्यूरो-अब-दीपिका-समेत-3-एक्ट्रेस-को-पूछताछ-के-लिए-बुला-सकता-है

22/09/2020 9:56 PM Total Views: 2197

रायबरेली से ब्यूरो चीफ,अर्जुन मिश्रा की रिपोर्ट


ड्रग्स चैट मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। सोमवार रात से इस केस में दीपिका पादुकोण और उनकी मैनेजर करिश्मा प्रकाश के बीच हुई बातचीत के हिस्से सामने आ रहे थे। इनमें दीपिका के लिए D और करिश्मा के लिए K कोडनेम का इस्तेमाल किया जा रहा था, लेकिन सबसे पहले भास्कर को दीपका पादुकोण की वॉट्सऐप चैट के स्क्रीनशॉट्स मिले हैं। दीपिका-करिश्मा के बीच यह बातचीत 28 अक्टूबर 2017 को हुई थी।

हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें

Advertisement Image

Advertisement Image

भास्कर के पास मौजूद स्क्रीनशॉट्स इस बात की पुष्टि करते हैं कि करिश्मा से हो रही बातचीत में दीपिका ‘hash’ और ‘weed’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रही हैं। प्रतिबंधित ड्रग्स से जुड़ी भाषा में hash का इस्तेमाल हशीश के लिए होता है। दोनों के बीच बातचीत में यह साफ नहीं है कि हैश और वीड का इस्तेमाल किसके लिए हो रहा है। इन ड्रग्स की मात्रा का भी जिक्र नहीं है, लेकिन ये वॉट्सऐप चैट दीपिका की मुश्किलें बढ़ा देने के लिए काफी हैं। अगर वे जांच के घेरे में आती हैं और इन सबूतों को मजबूत माना जाता है, तो उनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज हो सकता है।

Advertisement Image

Advertisement Image

दीपिका, सारा और रकुल प्रीत को बुलाया जा सकता है
एनसीबी के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि हम पहले करिश्मा प्रकाश से पूछताछ करेंगे। अगर जरूरत हुई तो दीपिका पादुकोण को भी समन भेज सकते हैं। दीपिका के अलावा एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह और सारा अली खान को भी समन भेजा जा सकता है। डिजाइनर सिमोन खंबाटा को भी बुलाया जा सकता है।

देखें दीपिका-करिश्मा के बीच हुई बातचीत के स्क्रीनशॉट्स, जो सबसे पहले भास्कर को मिले…

सुबह 10:04 बजे: दीपिका करिश्मा को लिखती हैं, ‘क्या तुम्हारे पास माल है?’

10:05 बजे: करिश्मा लिखती हैं, ‘मेरे पास है, लेकिन घर में है। मैं बांद्रा में हूं।’

10:05 बजे: अगले चैट में करिश्मा लिखती हैं, ‘क्या मैं अमित से कहूं, अगर तुम्हें चाहिए तो।’ (अमित कौन है, यह साफ नहीं है।)

10:07 बजे: दीपिका लिखती हैं, ‘Yes!! Pllleeeeasssee..’

10:08 बजे: करिश्मा लिखती हैं, “अमित के पास है। वह उसे लेकर आ रहा है।’

10:12 बजे: दीपिका लिखती हैं, ‘हैश न?’ अगले चैट में वे लिखती हैं, ‘वीड (गांजा) नहीं।’

10:14 बजे: करिश्मा लिखती हैं, ‘तुम कितने बजे कोको आ रही हो?’ (कोको मुंबई का एक बार है।)

10:15 बजे: दीपिका लिखती हैं, ’11:30 या 12 बजे तक’।

10:15 बजे: दीपिका आगे लिखती हैं, ‘शैल* कितने बजे तक वहां पहुंच जाएगी? (शैल कौन है, यह साफ नहीं है।)

10:16 बजे: करिश्मा लिखती हैं, ‘मुझे लगता है कि उसने 11:30 कहा था, क्योंकि उसे 12 बजे किसी दूसरी जगह पर पहुंचना था।’

यह तस्वीर अक्टूबर 2017 की मुंबई के कोको बार के बाहर की है, जो यह साबित करती है कि दीपिका अकसर यहां आया करती थीं। दीपिका ने अपनी चैट में इस बार का जिक्र किया है।

इन गंभीर धाराओं में केस दर्ज हो सकता है

  • सेक्शन 8(c): जानबूझकर कोई ऐसी संपत्ति खरीदना या उसका इस्तेमाल करना,जो इस कानून का उल्लंघन हो।
  • सेक्शन 20(b)(ii): अगर कोई कम मात्रा में प्रतिबंधित ड्रग्स बनाता, अपने पास रखता, बेचता, खरीदता या इस्तेमाल करते पाया जाता है।
  • सेक्शन 29: साजिश रचने और किसी को ड्रग्स लेने के लिए उकसाने के दोषी पाए जाने पर भी सजा का प्रावधान है।
  • सेक्शन 22: ड्रग्स की कम क्वांटिटी के लिए एक साल, ज्यादा क्वांटिटी के केस में 10 साल और कमर्शियल क्वांटिटी के लिए 20 साल तक की सजा दी जा सकती है।
  • सेक्शन 27A: प्रतिबंधित ड्रग्स से जुड़ी एक्टिविटी को बढ़ावा देने या इसमें मदद करने के लिए कम से कम 10 साल की और अधिकतम 20 साल की सजा का प्रावधान। कोर्ट चाहे तो दो लाख रुपए से ज्यादा का जुर्माना भी वसूल सकती है।

ऐसे करिश्मा से होते हुए दीपिका तक पहुंचा ड्रग्स का मामला
दीपिका की मैनेजर के रूप में काम करने वाली करिश्मा प्रकाश ‘क्वान’ नाम की एक सेलिब्रिटी मैनेजमेंट कंपनी में काम करती हैं। यह कंपनी 40 से ज्यादा बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को टैलेंट मैनेजर मुहैया करवाती है। रिया चक्रवर्ती की मैनेजर जया साहा भी इसी कंपनी के लिए काम करती हैं। जया, करिश्मा की सीनियर हैं। एनसीबी, सीबीआई और ईडी की टीम जया से कई बार पूछताछ कर चुकी है। जांच के दौरान एनसीबी को जया और करिश्मा के बीच हुई चैट का पता चला। इसी के बाद मामला दीपिका तक पहुंचा।

ऐसे एक्सट्रैक्ट हुई दीपिका की वॉट्सऐप चैट
पुलिस विभाग से जुड़े एक अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर दैनिक भास्कर को बताया कि चैट के फॉर्मेट को देखकर कहा जा सकता है कि यह दीपिका के ओरिजनल चैट हो सकते हैं। इन चैट के नीचे लिखे सोर्स यह साबित करते हैं कि यह एक्ट्रेस या उनकी मैनेजर के मोबाइल फोन से नहीं, बल्कि एक सॉफ्टवेयर की मदद से एक्सट्रैक्ट किए गए हैं। आमतौर पर केंद्रीय जांच एजेंसियां इस तरह की चैट को इसी तरीके से एक्सट्रैक्ट कर सकती हैं।

सॉफ्टवेयर के जरिए जांच एजेंसी ने दीपिका के चैट एक्सट्रैक्ट किए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Deepika Padukone Karisma Prakash WhatsApp Drug Chat Update | WhatsApp Chats Between Padmaavat Actress Manager Karisma Prakash Leaked!

ये ख़बर आपने पढ़ी देश के तेजी से बढ़ते सबसे लोकप्रिय हिंदी न्यूज़ प्लेटफ़ॉर्म पर ,आज तेजी से बदलते परिवेश में जहां हर क्षेत्र का डिजिटलीकरण हो रहा है, ऐसे में  हमारा यह नएवस पोर्टल सटीक समाचार और तथ्यात्मक रिपोर्ट्स लेकर आधुनिक तकनीक से लैस अपने डिजिटल प्लेटफार्म पर प्रस्तुत है। अपने निडर, निष्पक्ष, सत्य और सटीक लेखनी के साथ मैं प्रधान संपादक कुमार दीपक और मेरे सहयोगी अब 24x7 आप तक पूरे देश विदेश की खबरों को पहुंचाने के लिए कटिबद्ध हैं।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से क्या आप संतुष्ट हैं? अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।

[mytesta_show_stories] Live Share Market