रोहित शर्मा ने ठोका तूफानी अर्धशतक, तोड़ दिया शिखर धवन का रिकॉर्ड

01/10/2020 5:21 PM Total Views: 2207

रायबरेली से ब्यूरो चीफ,अर्जुन मिश्रा की रिपोर्ट

अबू धाबी के शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 13वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली। रोहित शर्मा ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ ताबड़तोड़ रन बनाए और अपना अर्धशतक पूरा किया। इसी अर्धशतक के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। इससे पहले वे इसी मैच में 5 हजारी बने थे।

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पंजाब के खिलाफ 40 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। ये अर्धशतक उनके आइपीएल करियर का 38वां पचासा था। इसी के साथ उन्होंने शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया और बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना की बराबरी कर ली। शिखर धवन ने अपने आइपीएल करियर में अब तक 37 अर्धशतक जड़े हैं, जबकि रैना के नाम 38 अर्धशतक हैं।

हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें

Advertisement Image

Advertisement Image

हिटमैन रोहित शर्मा इस मुकाबले में 45 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 70 रन की पारी खेलकर आउट हुए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 155.56 का रहा। हालांकि, अर्धशतक तक उनका स्ट्राइकरेट 130 के आस-पास था, लेकिन उसके बाद उन्होंने दो छक्के और दो चौके जड़े थे और अपने स्ट्राइकरेट को बेहतर किया था, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल और जेम्स नीशम की सूझ-बूझ भरे कैच के चलते रोहित आउट हो गए।

Advertisement Image

Advertisement Image

रोहित की ये पारी खास थी, क्योंकि इस मैच में क्विंटन डिकॉक और सूर्य कुमार यादव जल्दी आउट हो गए थे। ऐसे में एक छोर पर उनको टिके रहना था। इसी बीच उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और वे आइपीएल में सबसे ज्यादा बार फिफ्टी ठोकने वाले संयुक्त रूप से दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे ज्यादा अर्धशतक सिर्फ डेविड वार्नर और सुरेश रैना ने जड़े हैं। वार्नर के नाम आइपीएल में 44 शतक हैं, जबकि सुरेश रैना ने 38 अर्धशतक जड़े हैं।

ये ख़बर आपने पढ़ी देश के तेजी से बढ़ते सबसे लोकप्रिय हिंदी न्यूज़ प्लेटफ़ॉर्म पर ,आज तेजी से बदलते परिवेश में जहां हर क्षेत्र का डिजिटलीकरण हो रहा है, ऐसे में  हमारा यह नएवस पोर्टल सटीक समाचार और तथ्यात्मक रिपोर्ट्स लेकर आधुनिक तकनीक से लैस अपने डिजिटल प्लेटफार्म पर प्रस्तुत है। अपने निडर, निष्पक्ष, सत्य और सटीक लेखनी के साथ मैं प्रधान संपादक कुमार दीपक और मेरे सहयोगी अब 24x7 आप तक पूरे देश विदेश की खबरों को पहुंचाने के लिए कटिबद्ध हैं।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से क्या आप संतुष्ट हैं? अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।

[mytesta_show_stories] Live Share Market